Sunday 24 March 2019

अश्विन ने बड़े ही चालाकी से बटलर को किया रनआउट, IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

आईपीएल के 12वें सीजन में सोमवार को खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने मेजबान राजस्थान को 14 रन से मात दी। इस टूर्नामेंट के 12 साल के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब पंजाब ने राजस्थान को उसके घर में मात दी हो। एक समय आसानी से जीत की ओर बढ़ रही राजस्थान जोस बटलर के विवादित रनआउट के बाद पूरी तरह मैच से बाहर हो गई। हालांकि इसके बाद दिग्गजों ने अश्विन को आड़े हाथों लेते हुए खूब लताड़ लगाई। बता दें कि यह वाकया 13वें ओवर की आखिरी गेंद का है। इस वक्त राजस्थान की टीम एक विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाकर खेल रही थी। क्रीज पर संजू सैमसम (12) और जोस बटलर 43 गेंदों पर 69 रन बनाकर नॉ स्ट्राइकर एंड पर खड़े थे।


तभी अश्विन ने उन्हें क्रीज से निकलते देख उन्हें बिना वॉर्निंग दिए चालाकी से रन आउट कर दिया। अश्विन की अपील पर ग्राउंड पर मौजूद अंपायर ने थर्ड अंपायर से मदद मांगी और जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे बटलर को मजबूरन मैदान छोड़ना पड़ा।अश्विन के इस चतुराईभरे रन आउट के लिए क्रिकेट दिग्गजों ने उन्हें खूब फटकार लगाई। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि अश्विन आज भी स्कूल लेवल का क्रिकेट खेल रहे हैं।मैच के बाद राजस्थान की टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी अश्विन के इस रवैये से काफी नाखुश दिखाई दिए। मैच खत्म होने के बाद उन्होंने अश्विन से हाथ तक नहीं मिलाया।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019, फाइनल प्रीव्यू: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज होगा पहली बार खिताब जीतने की जंग

विश्व क्रिकेट को 14 जुलाई के दिन लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर नया सरताज मिलना तय हो गया है। अब बस देखना यह है कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ...